Bhopal News: कांग्रेस का राजभवन घेराव-विशाल मार्च, शिवराज सरकार ने प्रदर्शनकारियों पर वाटर केनन चलाई

Bhopal News अभा कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर मप्र कांग्रेस द्वारा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की भ्रष्ट निकम्मी, जनविरोधी भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदेश स्तरीय राजभवन घेराव और विशाल मार्च आयोजित किया गया। इस घेराव-पैदल मार्च में कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं सहित प्रदेश भर से लाखां की संख्या में कार्यकर्ता भोपाल पहुंचे। कांग्रेस का घेराव कार्यक्रम जवाहर चौक से प्रारंभ हुआ, जनसभा के बाद सभी कांग्रेसजनों ने राजभवन का घेराव करने के लिए पैदल मार्च किया। रोशनपुरा चौराहे के पहले ही कांग्रेसजनों को रोक लिया गया, जहां राजभवन के अधिकारियों को भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों सहित अन्य मुद्दों को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की अगुवाई में ज्ञापन सौंपा गया।

कमलनाथ ने घेराव-पैदल मार्च का नेतृत्व करते हुये प्रदेश भर से आये नेतागणों, कांग्रेसजनों, जिन्होंने 18-20 साल तक कांग्रेस का झंडा उठाया, उनकी निष्ठा उन्हें यहां खींचकर लायी है, जिन्होंने मुझे बल और शक्ति दी। उन्होंने कहा कि यहां कोई पुरस्कार नहीं मिल रहा कोई ठेका नहीं मिल रहा कोई कमीशन नहीं मिल रही, यह तो आपकी निष्ठा है जो आपको यहां पर खींच कर लाई है, और सबसे बड़ी परीक्षा अगले छह महीनों में आपकी निष्ठा की है। 

सबने अपनी कमर कस ली: श्री नाथ

श्री नाथ ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि अगर आप सबने अपनी कमर कस ली तो हमें कोई नहीं रोक सकता, यह कांग्रेस के भविष्य की बात नहीं है, किसी उम्मीदवार के भविष्य की बात नहीं है, यह मध्यप्रदेश के भविष्य की बात है कि कैसा मध्य प्रदेश हम चाहते हैं।

श्री नाथ ने कहा कि आज मध्य प्रदेश का हर वर्ग परेशान है, हमारा भटकता हुआ नौजवान दुखी है, किसान खाद-बीज के लिए भटक रहा है, हमारा छोटा व्यापारी परेशान है, महिलाओं पर अत्याचार चरम पर है, आज सब वर्ग परेशान हैं। आपका कर्तव्य है, आपकी जिम्मेदारी है कि आप सब मिलकर मध्यप्रदेश को सही पटरी पर लाएं और आगे आने वाली पीढ़ियों को हम ऐसा मध्यप्रदेश दे, जो देश में एक उदाहरण बने।  

कार्यक्रम में वरिष्ठ नेतागण पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, आरिफ अकील, विजयलक्ष्मी साधो, जयवर्धन सिंह, कमलेश्वर पटेल, विधायक आरिफ मसूद, कुणाल चौधरी प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारीगण सुरेन्द्र चौधरी, राजीव सिंह, प्रकाश जैन, जे.पी. धनोपिया, डॉ. महेन्द्र सिंह चौहान, राजकुमार पटेल, मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा, विधायकगण, सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष, मीडिया विभाग के पदाधिकारी, प्रवक्तागण सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी और प्रदेश भर से आये कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Comment