T20WorldCup: शोएब मलिक को बाहर रखने पर घिरे बाबर, दिग्गजों ने लगाई फटकार

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान को जिम्बाब्वे के खिलाफ रोमांचल मुकाबले में एक रन से हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान लगातार दो मैच हार चुका है जिसके बाद कप्तान बाबर आजम दिग्गजों के निशान पर आ गए है। कई दिग्गज खिलाड़ी बाबर को खरी खोटी सुना रहे है।

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम अबतक कोई खास कराना नहीं कर सकी है। भारत और जिम्बाब्वे से लगातार हार का सामना करने वाली टीम के कप्तान बाबर आजम अब कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों के निशाने पर आ गए है।

इसी कड़ी में अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कप्तान बाबर आजम की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि विश्वकप जैसे टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की टीम में अनुभवी मध्य क्रम के बल्लेबाज शोएब मलिक का होना जरूरी था। उन्होंने कहा कि कप्तान के गुण आजम में काफी कम है।

बता दें कि बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी दोनों ही मैचों में दमदार प्रदर्शन नहीं कर सकी है। पाकिस्तान के मध्य क्रम के बल्लेबाज भी अच्छा खेल नहीं दिखा सके और 43 गेंदों में 43 रनों का लक्ष्य भी हासिल नहीं कर सके। पाकिस्तान के प्रदर्शन के बाद वकार ने कहा कि बीते साल से ही सभी को पता है कि टीम का मध्य क्रम थोड़ा कमजोर है।

बैठे हैं अनुभवी खिलाड़ी

पाकिस्तान की टीम के शोएब मलिक लंबे समय से टीम से बाहर बैठे हुए है। वर्ल्ड कप अगर जीतना है तो गधे को बाप भी बनाना पड़ता है। कप्तान होने के तौर पर व्यक्ति का मात्र एक ही लक्ष्य होना चाहिए जो की वर्ल्डकप जीतना ही है।

इस मामले पर वसीम अकरम ने कहा कि जब बात विश्वकप की बात हो तो ऐसी टीम का चयन करना चाहिए जो हमें विश्वकप दिलाए। विश्वकप दिलाने वाली टीम का चयन करने के लिए मैं हर संभव कोशिश करूंगा। उन्होंने कहा कि शोएब मलिक मध्य क्रम का अहम खिलाड़ी है, तो मैं चयनकर्ताओं को जरुर बताउंगा की वो खिलाड़ी अहम है, जिसकी विश्वकप के लिए टीम को जरूरत है। चयनकर्ताओं को साफ पता होना चाहिए अगर मुझे मेरी टीम नहीं मिलेगी तो मैं कप्तानी नहीं कर सकूंगा।

बता दें कि शोएब मलिक अंतिम बार टी20 उपस्थिति 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ हुई थी। इसके बाद से उन्होंने पाकिस्तान के लिए किसी भी टी20 मैच में हिस्सा नहीं लिया है। 

बाबर को बदलना होगा अपना चुनाव

दिग्गज खिलाड़ियों का कहना है कि बाबर आजम को अधिक बुद्धिमान होना जरुरी है। टीम में वरीयता के आधार पर चुनाव होना चाहिए। मलिक अहम खिलाड़ी है जिन्हें टीम में होना चाहिए था, खासतौर से विश्वकप जैसे टूर्नामेंट के लिए। मुश्किल पिच पर खेलना है तो इसके लिए अनुभवी खिलाड़ी की जरुरत होनी चाहिए। ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर खेलना काफी मुश्किल काम है।

Leave a Comment