Trending: Jaspreet bumrah world cup se bahar!

bumrah world cup se bahar बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर। Bumrah trending in social media. बुमराह क्यों हैं उदास। बुमराह के फैंस सकते में। बुमराह का खेलना 06 महीने अब मुश्किल है। bumrah nahi khel payenge. ऐसी ही खबरें, चर्चाएं सवाल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। आईये जानते हैं इनकी सच्चाई।

टीम इंडिया के फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह पीठ की में चोट के चलते अपनी फिटनेस के अभाव में ऑस्ट्रेलिया में 2022 टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने से वंचित रह जाएंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी मेडिकल टीम से उनकी फिटनेस का अच्छी तरह से आकलन करने के लिए कहा है। बोर्ड ने स्टार गेंदबाज के 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने की उम्मीद अभी नहीं गंवाई है। लेकिन रिपोर्टों की मानें, तो, बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या (स्ट्रेस फ्रैक्चर) से परेशान हैं और वे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में शामिल नहीं हो पाएंगे।

मोहम्मद सिराज को शामिल किया

शुक्रवार को बीसीसीआई ने बताया कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण उनकी जगह मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। यह खबर ऐसे समय में आई है, जबकि वे हाल ही पीठ की समस्या के चलते पुनर्वास केंद्र में समय बिताकर आए थे। इसी परेशानी की वजह से बुमराह एशिया कप 2022 में नहीं खेल पाए थे।

बीसीसीआई कर रही पूरी कोशिश

हालांकि, बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया है कि मेडिकल टीम बुमराह का बार-बार परीक्षण और स्कैन कर रही है। वह 6 अक्टूबर को भारत की टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना नहीं होंगे और अगर वह फिट होते हैं, तो बाद की किसी तारीख में टी20 वर्ल्ड कप के लिए उड़ान भर सकते हैं। बीसीसीआई विश्व कप के लिए बुमराह को रखना चाहता है और उसने मेडिकल टीम से कहा है कि वह एनसीए में उसकी अच्छी तरह से जांच करे। बोर्ड एक प्रतिशत भी संभावना पर भरोसा कर रहा है कि वह शायद ऑस्ट्रेलिया में खेल सकें। मेडिकल टीम बार-बार परीक्षण और स्कैन कर रही है और बुमराह को तैयार करने के लिए आखिरी मिनट तक कोशिश कर रही है। इससे पहले, गुरुवार को बीसीसीआई अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा था, तय है कि बुमराह टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें पीठ दर्द की गंभीर परेशानी है और उन्हें छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है।

बढ़ जाएगी मुसीबत

रविंद्र जडेजा के बाद बुमराह दूसरे सीनियर भारतीय खिलाड़ी हैं जो विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे। जडेजा घुटने के ऑपरेशन से उबर रहे हैं। भारतीय टीम इस समय बहुत अच्छी स्थिति में नहीं दिख रही है और ऐसे में बुमराह के चोटिल होने से कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की परेशानियां बढ़ जाएंगी।

Leave a Comment