Congress Election: केरल के दिग्गज खड़गे के साथ

Congress Election, Tharoor vs khadge। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में उम्मीदवार शशि थरूर अपने गृह राज्य केरल में ही समर्थन के लिए मुँह ताक रहे हैं। केरल कांग्रेस के दिग्गज पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चंडी, केपीसीसी कार्यकारी अध्यक्ष कोडीकुनील सुरेश, विपक्ष के नेता वीडी सतीशन, रमेश चेन्नीथला और पूर्व मंत्री वीएस शिवकुमार मल्लिकार्जुन खड़गे के पक्ष में खड़े हो गए हैं। इसके अलावा उन्हें कर्नाटक समेत अन्य राज्यों से भी समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस के शीर्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को मतदान और 19 अक्टूबर को मतगणना होना है। हालांकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर है।

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख के सुधाकरण खुलकर मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में आ गए हैं। सुधाकरण का कहना है कि खड़गे कभी भी संघ परिवार के साथ समझौता नहीं करेंगे। सक्रिय कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में 60 साल गुजारने वाले खड़गे बेहतर कांग्रेस प्रमुख साबित होंगे। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चंडी, केपीसीसी कार्यकारी अध्यक्ष कोडीकुनील सुरेश, विपक्ष के नेता वीडी सतीशन, रमेश चेन्नीथला और पूर्व मंत्री वीएस शिवकुमार भी खड़गे के समर्थन देने की बात कर रहे हैं।

थरूर हलके खड़गे भारी

खड़गे के मुकाबले शशि थरूर को ने ही प्रदेश में भारी समर्थन ईटा नहीं दिख रहा है। लोकसभा में कांग्रेस के चीफ व्हिप के सुरेश कह भी चुके है की, ‘थरूर को चुनाव नहीं लड़ना चाहिए था। वह एक अंतरराष्ट्रीय व्यक्ति हैं।’ यहां आम सहमति से उम्मीदवार को चुना जाना चाहिए था। एक अन्य सांसद बेनी बेहनान ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता थरूर लड़ेंगे। वे पार्टी आलाकमान के निर्देशों को मानेंगे।’ इसके अलावा कांग्रेस के कई दिग्गज ए के एंटनी और कमलनाथ ने भी खड़गे के नामांकन का समर्थन किया था। दिगज्जों का मानना है कि गांधी पारिवार के प्रति कांग्रेस कार्यकर्ताओं का लगाव खड़गे के पक्ष में जा सकता है।

Leave a Comment