AUS vs IND Test: चौथे टेस्ट में भी कप्तान होंगे स्मिथ, ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ पहले दिन का मैच देखेंगे मोदी!

AUS vs IND Test: भारत ऑस्टे्रलिया के बीच चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम टेस्ट पर दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें गढ़ी हुई है। प्रधानमंत्री मोदी और ऑस्टे्रलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस इस मैच को देखने आ रहे हैं। जिसके चलते मैच हाई प्रोफाइल हो गया है। बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस और नरेंद्र मोदी चौथे टेस्ट मैच को देखने के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे। दोनों नेता पहले दिन का खेल देखेंगे। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ८ से ११ मार्च तक भारत के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान दोनों देशों के नेताओं के बीच क्रिकेट डिप्लोमेसी भी देखने को मिलेगी।

स्मिथ ही करेंगे कप्तानी…

ऑस्ट्रेलिया के स्थाई कप्तान पैट कमिंस इस मैच से नदारद रहेंगे। चौथे मुकाबले में भी अनुभवी कप्तान स्टीव स्मिथ ही कप्तानी करते दिखाई देंगे। दरअसल, पैट कमिंस की मां की तबीयत खराब है। इसी कारण वह दिल्ली टेस्ट के बाद स्वदेश लौट गए थे। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने बताया कि कमिंस अब भी सिडनी में ही हैं। स्मिथ की कप्तानी में आस्ट्रेलिया ने इंदौर टेस्ट नौ विकेट से जीता था। भारत श्रृंखला में २ – १ से आगे है और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिये क्वालीफाई करने के लिये उसे आखिरी टेस्ट जीतना ही होगा।

आस्ट्रेलिया पहलपे से डब्लयूटीसी फाईन में..

आस्ट्रेलिया जून में लंदन में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये क्वालीफाई कर चुका है। स्मिथ ने इंदौर टेस्ट के बाद कहा कि उन्होंने कप्तानी का पूरा मजा लिया लेकिन यह कमिंस की टीम है। उन्होंने कहा ,‘‘मेरा समय निकल गया। अब यह पैट की टीम है। उसे कठिन हालात में घर जाना पड़ा। हमारी संवेदनायें उसके साथ हैं।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे भारत में कप्तानी करना पसंद है। हर गेंद रोमांचक होती है और काफी मजा आता है।’’ वेबसाइट ने यह भी बताया कि १७ मार्च से शुरू हो रही वनडे श्रृंखला के लिये चोटिल झाय रिचर्डसन की जगह नाथन एलिस टीम में होंगे।

Leave a Comment