कोराना काल के दर्दनाक मंजर पर आधारित भीड़

Bollywood Entertainment : लॉकडाउन के भयानक मंजर को आज भी लोग शायद ही भूल पाए हो। जानलेवा कोरोना वायरस के कारण देश में लगे संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान कई ऐसी तस्वीरें सामने आई, जिसे देखने के बाद हर किसी का दिल पसीज गया। बॉलीवुड की नई फिल्म भीड़ इसी दर्दनाक मंजर पर आधारित है।

फिल्म की कहानी में मजदूरों की समस्याओं को प्रमुख रुप से दिखाया गया है जो अपने गांव को छोड़ कर रोजी रोटी की तलाश में शहर आए थे, लेकिन देश में लॉकडाउन ने उन्हें इस तरह से तबाह कर दिया कि उन्हें वापस अपने गांव जाने को मजबूर कर दिया। जैसे-तैसे वह अपने घर जाने के लिए निकल पड़े, लेकिन कोरोना के डर से स्टेट बॉर्डर बंद हो जाते है, जिससे घर पहुंचना तो दूर खाने पीने के लिए तरस जाते हैं।

इन्ही हालातों में दीया मिर्जा अपनी बेटी को लेने के लिए यूपी बॉर्डर क्रॉस करना चाहती है, क्योंकि उसकी बेटी दूसरे राज्य में पढ़ाई करती है, लेकिन वह वहीं फंस जाती है।

वहीं एक लड़की अपने बीमार पिता को साईकिल पर ही बैठाकर कई किलोमीटर का सफर तय करती है। साल २०२० एक ऐसा वक्त था जिसने सामाज के लोगों को बिल्कुल बांट कर रख दिया। लोग अपने घरों में न चाहते हुए वैâद होने को मजबूर हो गए, हर तरफ सिर्फ मायूसी और मुसीबतें। यह समय सबसे ज्यादा मजदूर वर्ग के लिए कठिन साबित हुआ।

Leave a Comment